Sports

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स गुजरात टाइटंस से मिले 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते वक्त एक समय 111 रन पर ही 5 विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे समय में पंजाब को युवा क्रिकेटरों शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा का साथ मिला जिन्होंने तेजतर्रार पारियां खेलकर पंजाब की रिकॉर्ड जीत सुनिश्चित कर दी। शशांक सिंह को 29 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन बनाने के कारण प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच के बाद अपनी पारी पर बात की। 

 


शशांक सिंह ने कहा कि मैं अभी भी डूबने की कोशिश कर रहा हूं, मैं इन चीजों को देखता हूं लेकिन इसे वास्तविकता में बदलना बहुत अच्छा लगता है। मैं क्रिकेटिंग शॉट्स खेलता हूं, मैं नंबर 7 पर बल्लेबाजी करता हूं लेकिन आज मैंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी की। आज यहां उछाल बहुत अच्छा था, दोनों टीमों ने 200 रन बनाए इसलिए विकेट शानदार था। 

 


वहीं, गुजरात के गेंदबाजों का सामना करने पर शशांक ने कहा कि हां, वह क्रिकेट के दिग्गज हैं लेकिन खेल के वक्त नाम नहीं देखता, मैं गेंद पर प्रतिक्रिया देता हूं और उसके अनुसार अपने शॉट खेलता हूं। जब हैदराबाद में था तो मुझे ज्यादा मैच नहीं मिल सके थे लेकिन पंजाब का प्रबंधन, कोचिंग स्टाफ वास्तव में मेरा समर्थन करता है। यह काफी अच्छा है।

 

 

वहीं, बतौर इंपेक्ट प्लेयर उतरकर शानदार प्रदर्शन करने वाले आशुतोष शर्मा ने कहा कि मुझ पर इतना विश्वास करने के लिए मैं पीबीकेएस टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रदर्शन करके बहुत अच्छा लग रहा है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम जीत गई, इसलिए मैं इससे खुश हूं। शिखर पाजी मुझ पर बहुत विश्वास करते थे। मैं संजय सर को बहुत धन्यवाद दूंगा जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया। उन्होंने मुझे बहुत सी अच्छी बातें बताईं। मुझे विश्वास था कि मैं यह कर सकता हूं क्योंकि मैंने अपनी घरेलू टीम के लिए ऐही ही स्थिति में मैच जीते हैं। घर वापस आकर मैं अमय खुरासिया सर के साथ प्रशिक्षण ले रहा था। उन्होंने मुझसे कहा था कि जब तुम्हें मौका मिलेगा तो तुम हीरो बनोगे।

 


मैच की बात करें तो पंजाब के लिए मध्यक्रम बल्लेबाजों का प्रदर्शन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम के लिए जीत लेकर आया। गुजरात ने पहले खेलते हुए शुभमन गिल के 89 रनों की बदौलत 199 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 111 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शशांक सिंह और इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे आशुतोष शर्मा ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। शशांक ने जहां 61 रन बनाए तो आशुतोष ने 17 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह