Sports

खेल डैस्क : गाले के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने शानदार कैच पकड़ लिया। वॉर्नर ने जब श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का यह कैच लिया तो सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पगबाधा की अपील कर रहे थे। किसी को लगा ही नहीं कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है। लेकिन स्लिप में खड़े वॉर्नर ने इसे भांप लिया। उन्होंने आगे डाइव लगाते हुए बाएं हाथ से गेंद लपक ली। वार्नर की इस कैच के साथ ही श्रीलंका ने 30 ओवरों के अंदर अपना तीसरा विकेट गंवा लिया। देखें कैच-

 

श्रीलंका के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को ही अपने घरेलू मैदानों  पर 3-2 से वनडे सीरीज में हराया था। जब श्रीलंकाई टीम टेस्ट सीरीज के लिए आगे बढ़ रही है। फिलहाल श्रीलंका को पहले दिन नपीतुली शुरुआत मिली है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लियोन और मिचेल स्वैपसन ने समय-समय पर श्रीलंकाई टीम को झटके देने जारी रखी।

इससे पहले सुबह श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। करुणारत्ने ने निसांका के साथ ओपनिंग पर सधी हुई शुरूआत की। पहला विकेट 13वें ओवर में गिरा जब निसांका 23 रन बनाकर आऊट हुए। इसके बाद कुसल मेंडिस भी 3 रन बनाकर चलते बने। मध्यक्रम में एंजेलो मैथ्यूज ने 39 तो धनंजय डीसिल्वा ने 14 रन का योगान दिया। चांडीमल पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद निरोषन डिकवेला ने पारी को संभाला और अपना अर्धशतक पूरा किया। 
 

.
.
.
.
.