Sports

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 7 मार्च तक खेली जाने वाली 15 हजार अमेरिकी डालर वाली यूपी ओपन वर्ल्ड टेनिस टूर (डब्लूटीटी) आईटीएफ मैन्स के मुख्य ड्रा में छह भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बना ली है। उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन (यूपीटीए) के तत्वावधान में विजयंतखंड मिनी स्टेडियम में मुख्य ड्रा के मुकाबले सुबह साढ़े नौ बजे से खेले जाएंगे। आज खेले गए क्वालीफाइंग मैचों के फाइनल राउंड में तीन घंटे तक चले एक बेहद रोमांचक मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी ऋषि रेड्डी मोलदोवा के खिलाड़ी डायमिट्री बसकोव से 5-7,7-6(5), 10-7 से हार गए।

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन दलविंदर सिंह ने पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए ग्रेट ब्रिटेन के जोनाथन बाइडिंग को 2-6, 6-4, 10-7 से हरा दिया। एक अन्य अनुभवी भारतीय विनायक शर्मा काजा ने हमवतन यश चौरसिया को 6-3, 6-7 (1), 10-7 से हराया। इसके अलावा नितिन कुमार शर्मा, सूरज प्रबोध,इशहाक इकबाल और लक्षित सूद ने मुख्य ड्रा के लिए क्वालीफाई किया।

प्रतियोगिता में भारत के अलावा ब्रिटेन, आयरलैंड, इटली और मोलदोवा के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। कोरोना काल के बाद भारतीय उप महाद्वीप में टेनिस का यह पहला अंतररष्ट्रीय आयोजन माना जा रहा है। मुख्य ड्रा के मुकाबलों से पहले प्रतियोगिता का औपचारिक उदघाटन सूबे के खेल मंत्री करेंगे। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

.
.
.
.
.