Sports

स्पोट्र्स डेस्क : बीसीसीआई भारत क्रिकेट टीम के सिलेक्शन कमेटी में बदलाव करने जा रहा है। इसके लिए बीसीसीआई को आवेदन आने भी शुरू हो गए हैं। सिलेक्शन कमेटी के सदस्य के लिए भारत के पूर्व लेग स्पिनर और कमेंटेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन सहित भारत के दो पूर्व क्रिकेटर्स ने भी इसके लिए अपना आवेदन दिया है। 

शिवरामकृष्णन 
Sivaramakrishnan, Venkatesh Prasad, Sanjay Bangar apply for BCCI selector

भारत के लिए बेन्सन और हेजेस वल्र्ड चैम्पियनशिप ऑफ क्रिकेट ट्राफी के नायक रहे थे। इसके साथ ही वह 20 वर्षों तक बतौर कमेंटेटर आईसीसी की क्रिकेट समिति का हिस्सा रहे। वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे हैं।
रिकॉर्ड : शिवरामकृष्णन ने भारत के लिए 9 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 26,15 विकेट लिए हैं।

वैंकटेश प्रसाद 

Sivaramakrishnan, Venkatesh Prasad, Sanjay Bangar apply for BCCI selector

इस पद के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वैंकटेश प्रसाद ने भी अपना नाम आगे किया है। प्रसाद ने 1996 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। प्रसाद भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। 
रिकॉर्ड : प्रसाद ने भारत के लिए 33 टेस्ट और 161 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें उन्होंने क्रमश: 96,196 विकेट लिए। 

संजय बांगड़ 

Sivaramakrishnan, Venkatesh Prasad, Sanjay Bangar apply for BCCI selector

इस रेस में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ भी हैं। संजय भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं और इंग्लैंड विश्व कप के बाद से उनका कार्यकाल खत्म हुआ है।
रिकॉर्ड : संजय ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले हैं जिसमें क्रमश: 470, 180 रन बनाएं हैं। 

बता दें- आवेदन के लिए बीसीसीआई ने आखिरी तारीख 24 जनवरी रखी है। बीसीसीआई को कई पूर्व क्रिकेटरों ने सिलेक्शन पद के लिए अपना आवेदन भेजा है।  


 

.
.
.
.
.