Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का बेसब्री से इंतजार हो रहा है जो 18 जून को एजेस बाउल में खेला जाएगा। भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है क्योंकि कप्तान विराट कोहली उन्हें लेकर काफी उत्सुक हैं और सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए योजना बनाई जा रही है। 

भारतीय खिलाड़ियों ने साउथेम्प्टन में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। सत्र को तीन और चार खिलाड़ियों के समूहों में विभाजित किया गया है जो कि सॉफ्ट क्वारंटाइन में उनके प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में है। हालांकि यह सिर्फ वार्म-अप तक ही सीमित है, शुक्रवार से पूर्ण प्रशिक्षण शुरू हो जाएगा। इस दौरान तेज गेंदबाजों की स्थिति का अंदाजा लगाया जाएगा और केंद्र में सिराज होंगे। 

इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी अब तक फिट हैं और चयन के लिए भी उपलब्ध हैं, यह अभी भी एक कठिन कॉल है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इशांत को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है क्योंकि प्रबंधन को लगता है कि सिराज खेल के लिए प्रशिक्षण में अपने अंक अच्छे से हासिल कर रहे हैं। हालांकि, टेस्ट में एक भरोसेमंद गेंदबाजी विकल्प इशांत को टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज के रूप में छोड़ना अभी भी मुश्किल है।