Sports

 

कुआलालंपुर: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरू हो रहे मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के साथ नए साल की सकारात्मक शुरुआत करने के इरादे से उतरेंगी। दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पिछले साल स्विट्₨जरलैंड के बासेल में विश्व चैंपियनशिप जीती लेकिन बाकी सत्र में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स में अपने खिताब का बचाव करने में भी नाकाम रहीं। 

छठी वरीय सिंधु को पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया के रूप में आसान प्रतिद्वंद्वी मिली है लेकिन क्वार्टर फाइनल में उन्हें दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ भिड़ना पड़ सकता है। पिछले साल इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली साइना नेहवाल को पहले दौर में क्वालीफायर के खिलाफ खेलना है। पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत दूसरे वरीय चीनी ताइपे के चाऊ टिएन चेन के खिलाफ करेंगे। बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में भारत के सर्वश्रेष्ठ पुरुष एकल खिलाड़ी बी साई प्रणीत को पहले दौर में डेनमार्क के रासमुस गेम्के के खिलाफ उतरना है। 2019 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे समीर वर्मा को थाईलैंड के केंताफोन वांगचेरोन के खिलाफ खेलना है।

दुनिया के छठे नंबर के पूर्व खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप को पहले दौर में शीर्ष वरीय और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंटो मेमोटा से भिड़ना है जबकि पिछले साल खराब स्वास्थ्य से परेशान रहे एचएस प्रणय जापान के केंटा सुनेयामा के खिलाफ उतरेंगे। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी को पहले दौर में ओंग यू सिन और टियो ई यी की स्थानीय जोड़ी से भिड़ना है। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का सामना चांग यी ना और किम यी रिन से होगा। अश्विनी और सात्विक मिश्रित युगल में वैंग यी ल्यू और हुआंग डोंग पिंग की दूसरी वरीय चीन की जोड़ी से भिड़ेंगे जबकि सिक्की और प्रणव जैरी चोपड़ा को पहले दौर में झेंग सी वेई और हुआंग या कियोंग की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ खेलना है।