Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2023 के 5वें मैच में जिम्बाब्वे ने नीदरलैंड के खिलाफ 6 विकेट रहते धमाकेदार जीत हासिल की। नीदरलैंड ने 6 विकेट खोकर 316 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन सिकंदर रजा (Sikander Raza) के तूफानी शतक के आगे यह कम साबित हो गया। सिकंदर ने 5वें नंबर पर आते हुए 54 गेंदों में नाबाद 102 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके व 8 छक्के शामिल रहे। इसी के साथ उन्होंने नया इतिहास रच दिया। 

जड़ा सबसे तेज ODI शतक

इसी के साथ सिकंदर अब जिम्बाब्वे के लिए वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। जिम्बाब्वे जब जीत से महज 3 रन दूर था तो सिकंदर को शतक के लिए 4 रन की जरूरत थी, लेकिन उन्होंने 41वें ओवर की 5वीं गेंद पर वान वीक को छक्का लगाकर ना सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि अपना शतक भी 54 गेंदों में पूरा कर लिया। सिकंदर से पहले जिम्बाब्वे के लिए सबसे तेज वनडे शतक सीन विलियम्स ने लगाया था, जिन्होंने हाल ही में 18 जून को नेपाल के खिलाफ हुए मैच में 70 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए थे। 

PunjabKesari

गेंद से भी किया कमाल

37 साल के सिकंदर ने ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी कमाल किया। मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नीदरलैंड के ओपनर विक्रमजीत सिंह व मैक्स ओवैद ने पहले विकेट के लिए 20.2 ओवर में 120 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने का काम सिकंदर ने किया। उन्होंने पहले ओवैद (59) को पवेलियन भेजा। फिर तीसरे नंबर पर आए बरेसी को भी 4 रन पर बोल्ड करते हुए आउट किया। इसके बाद उन्होंने तीसरा शिकार विक्रम (88) के रूप में बनाया। फिर चाैथा शिकार उनका बास डे लीडे बने, जो 4 रन बनाकर बोल्ड हुए। इस तरह सिकंदर ने टॉप बल्लेबाजों को समेटने का काम किया। उन्होंने 55 रन देकर 4 विकेट लिए।