Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल के नजर आने की संभावनाएं लगाई जा रही हैं। ऐसे में भारतीय अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि को इंग्लैंड और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद फार्म में आ जाना चाहिए। उन्होंने उम्मीद लगाई कि गिल इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करेगा।

गिल के बारे में बात करते हुए हरभजन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि पंजाब के प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने निश्चित रूप से अपनी कमियों पर काम किया होगा और उम्मीद जताई कि वह इंग्लैंड में अगले तीन महीनों शानदार प्रदर्शन करेगा। उन्होंने कहा, ‘पहली पारी में 375 से 400 रन का स्कोर भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए अच्छा होगा। लेकिन इसके लिए गिल को भी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। रोहित को विश्व कप के दौरान सफेद गेंद से काफी सफलता मिली है और वह काफी अनुभवी भी हैं। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसम्बर में टेस्ट में डेब्यू करने वाले गिल ने भारत के लिए अभी तक 7 मैचों की 13 इनिंग्स में बल्लेबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 34.36 की औसत और 91 के हाइएस्ट के साथ कुल 378 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। 

.
.
.
.
.