Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। लय में चल रहे श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वह पीठ में दर्द होने के कारण बाहर हुए हैं। अब उनकी जगह रजत पाटीदार को शामिल किया गया है। 

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। रजत पाटीदार को उनके विकल्प के रूप में नामित किया गया है।"  बयान में कहा गया, "वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।"

श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए विशेष रूप से वनडे प्रारूप में असाधारण रूप में दिख रहे हैं। अय्यर ने 38 पारियां खेली हैं और 1631 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। उनका उच्चतम स्कोर 113* है। उनका औसत 96.50 के स्ट्राइक रेट से 46.60 का है।

अब सूर्यकुमार का खेलना पक्का
अय्यर के बाहर होने से हालांकि अब सूर्यकुमार यादव का प्लेइंग इलेवन में खेलना पक्का लग रहा है। सूर्यकुमार नंबर-4 पर खेलते दिख सकते हैं, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में वह 4 रन ही बना सके थे। लेकिन अब अय्यर की गैर-माैजूदगी में सूर्यकुमार के पास वनडे में भी खुद को साबित करने का माैका है।

PunjabKesari

भारत की संभावित प्लेइंग XI :
भारत :रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, सिराज, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी