Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रेयस अय्यर और इशान किशन को बड़ा झटका देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है। अय्यर के पास ग्रेड बी बीसीसीआई अनुबंध है जबकि किशन के पास ग्रेड सी अनुबंध था। 

इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध से बाहर किए जाने की रिपोर्ट्स सामने आई थी। इसका कारण घरेलू क्रिकेट में भागीदारी की कमी थी जिस पर  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों के लिए चेतावनी भी जारी की थी। शाह ने कहा था कि केंद्र-अनुबंधित और भारत 'ए' क्रिकेटरों को घरेलू क्रिकेट में भाग न लेने पर चेतावनी दी थी, जिसमें कहा गया था कि घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को प्राथमिकता देने के उनके कदम के गंभीर प्रभाव होंगे। 

किशन ने आखिरी बार भारत के लिए नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था, इससे पहले वह निजी कारणों से साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका दौरे से हट गए थे। इस बीच उन्होंने झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में प्रतिस्पर्धा नहीं करने का फैसला किया और कथित तौर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ बड़ौदा में प्रशिक्षण सत्र में शामिल हुए हैं। 

अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टीम से बाहर कर दिया गया था, जिसने पीठ दर्द का हवाला देते हुए शुक्रवार को बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के आगामी रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए थे। हालांकि रिपोर्टों के अनुसार बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में खेल विज्ञान और चिकित्सा के प्रमुख ने चयनकर्ताओं को एक ईमेल में पुष्टि की कि अय्यर को 'कोई ताजा चोट नहीं है' और वह 'फिट' हैं।