Sports

जालन्धर : सईद अजमल की धाकड़ गेंदबाजी होने के अलावा एक और पहचान है। यह पहचान उन्हें तब मिली थी जब उन्होंने एक मैच में क्रिस गेल को कैच छोड़ा था। दरअसल उक्त मैच में गेल पाकिस्तानी गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई कर रहे थे। तभी गेल के बल्ले से ऊपरी उठी गेंद को लपकने के लिए सईद अजमल भागे। क्योंकि बॉल की पोजीशन पर शोएब मलिक खड़े थे ऐसे में सईद ने शोएब के लिए बॉल छोड़ दी। शोएब समझ रहे थे कि सईद कैच पकड़ेंगे। इस आपाधापी में वह कैच छूट गई। अब अर्से बाद शोएब मलिक ने एक इंटरव्यू दौरान उस वाक्ये का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि आखिर उस दिन हुआ क्या था।

शोएब ने बताया कि वह कैच गिर गया तो मैंने अजमल से पूछा कि आपने पहले कैच पकडऩे की पोजिशन बना ली और फिर हाथ पीछे क्यों खिंच लिया। फिर उसने कहा मैं इसलिए बैठा था कि अगर कैच आपसे छूट जाये तो मैं पकड़ लूं। फिर मैंने बोला मेरे हाथ से तो निकल गया लेकिन आपने पकड़ा क्यों नहीं। 

विराट-युवराज ने भी लगाए थे खूब ठहाके

Saeed ajmal catch Drop
सईद की इस कैच को याद करते भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद युवराज सिंह और विराट कोहली ने भी खूब ठहाके लगाए थे। दरअसल पोस्ट मैच सैरेमनी के दौरान भारत और पाकिस्तान एक-साथ ग्राऊंड में खड़े थे। तभी विराट ने शोएब से अजमल के उक्त कैच के बारे में पूछ लिया। शोएब ने उन्हें बताया कि उस दिन क्या हुआ था। शोएब की बात सुनकर विराट और युवराज ने खूब ठहाके लगाए थे। हालांकि उक्त मैच भारत हार गया था। विराट और युवराज की हंसी भी तब क्रिकेट प्रेमियों को खूब चुभी थी। लेकिन जब उक्त वीडियो की सच्चाई सामने आई तो आईसीसी ने उक्त वीडियो को 2017 की अपनी सर्वश्रेष्ठ वीडियो में से एक चुना था।