Sports

नई दिल्ली : ऑलराउंडर शिवम दुबे को चोटिल नीतीश रेड्डी की जगह जिंबॉब्वे दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को यह घोषणा की। भारत 6 जुलाई से शुरू होने वाली श्रृंखला में जिंबॉब्वे के खिलाफ 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। बीसीसीआई ने बयान ने कहा कि चयन समिति ने जिंबॉब्वे के आगामी दौरे के लिए चोटिल नीतीश रेड्डी की जगह शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया है।


बोर्ड ने कहा कि उसकी चिकित्सा टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले ऑलराउंडर रेड्डी की प्रगति पर निगरानी रखे हुए है। इस श्रृंखला के दौरान भारत और जिंबॉब्वे सभी मैच हरारे में खेलेंगे। बीसीसीआई ने सोमवार को शुभमन गिल की अगुवाई में जिंबॉब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा की थी जिसमें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रियान पराग, अभिषेक शर्मा और नीतीश को भी जगह दी गई थी। नीतीश को आईपीएल में ‘इमर्जिंग प्लेयर' चुना गया था।


जिम्बॉब्वे दौरे के लिए भारत की संशोधित टीम इस प्रकार है
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे।