Sports

हिसार: छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) ने गुरुवार को यहां 2019 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक को 5-0 से हराकर राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। थापा का फाइनल में उनका सामना 2019 विश्व युवा चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अंकित नरवाल से होगा। एसएससीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे 2021 एशियाई चैंपियन संजीत (92 किग्रा) ने हिमाचल प्रदेश के आशीष भांडोर के खिलाफ आसान जीत दर्ज की जब दूसरे दौर में रेफरी के मुकाबला रोकने पर उन्होंने फाइनल में अपनी जगह पक्की की। 

संजीत के एसएससीबी टीम के साथी एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सुमित (75 किग्रा) और नरेंद्र (+92 किग्रा) ने अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में 5-0 से जीत दर्ज की। सुमित ने पंजाब के टिंडरपाल सिंह को जबकि नरेंद्र ने पंजाब के जयपाल सिंह को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। माचल प्रदेश के अभिनाश जामवाल ने 67 किग्रा के सेमीफाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता आरएसपीबी के रोहित टोकस को हराया। 

फाइनल में उनका सामना एसएससीबी के आकाश से होगा। दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता एसएससीबी के मोहम्मद हुसामुद्दीन ने हिमाचल प्रदेश के आशीष कुमार के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की। वह 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में आरएसपीबी के सचिन से भिड़ेंगे। गोविंद साहनी (48 किग्रा) और वरिंदर सिंह (60 किग्रा) की आरएसपीबी की जोड़ी ने क्रमश: दिल्ली के नीरज स्वामी और उत्तर प्रदेश के सुनी चौहान को 5-0 के समान अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई।