Sports

नई दिल्ली : मुंबई के ऑलराऊंडर शार्दुल ठाकुर ने विजय हजारे ट्रॉफी के तहत हिमाचल प्रदेश के खिलाफ जयपुर के मैदान पर खेले गए मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वाशिंगटन सुंदर के साथ पार्टनरशिप कर चर्चा में आए शार्दुल ठाकुर ने महज 57 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 92 रन बनाकर बोर्ड पर 321 रन टांग दिए। शार्दुल शतकों से जरूर चूक गए लेकिन उन्होंने मुंबई को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। 

हिमाचल की ओर से कप्तान ऋषि धवन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 विकेट लिए हालांकि इसके लिए उन्होंने 84 रन भी लुटा दिए। पंकज जसवाल भी तीन विकेट निकालने में सफल हुए हालांकि वह मुंबई को बड़े स्कोर तक जाने से रोक नहीं पाए। जवाब में खेलने उतरी हिमाचल की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनर आर. ठाकुर 3 तो प्रशांत चोपड़ा महज 1 रन बनाकर चलते बने। कप्तान ऋषि धवन ने 18 तो प्रवीण ठाकुर ने 22 रन बनाए। अंत में मयंक डागर ने तेजतर्रार 38 रन बनाए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। 

मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लिए। शम्स मुलतानी ने 8.1 ओवर में 42 रन देते तीन तो प्रशांत सोलंकी ने 5 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट हासिल कीं। 

इससे पहले खेलने उतरी मुंबई की शुरूआत बेहद खराब रही। यशस्वी जयसवाल 2, पृथ्वी शॉ 2 तो कप्तान श्रेयस अय्यर महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 75 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 91, आदित्य तारे ने 98 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 83 तो ठाकुर के 92 रनों की बदौलत मुंबई ने 321 रन बना लिए थे।

.
.
.
.
.