Sports

मैनचेस्टर : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने कहा कि वह पिछले साल उनके और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से जुड़े विवाद को भुलाकर आगामी टेस्ट श्रृंखला में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। गैब्रियल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले उनके मन में मेजबान टीम के लिए किसी तरह की बदले की भावना नहीं है।

Shannon Gabriel breaks silence after years with Joe Root on 'Gay' controversy

सेंट लूसिया में फरवरी 2019 में खेले गए मैच के दौरान रूट के लिए अपशब्दों का उपयोग करने के कारण गैब्रियल पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था हालांकि उन्होंने क्या कहा था इसको कभी सार्वजनिक नहीं किया गया। स्टंप माइक्रोफोन पर रूट को गैब्रियल से कहते हुए सुना गया था कि इसे अपमानजनक तरह से उपयोग नहीं करो। समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज की टिप्पणी हालांकि पता नहीं चली थी। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गैब्रियल पर चार मैच का प्रतिबंध और मैच शुल्क का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया था। गैब्रियल ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो यह अब बीती बात है। मैं इसके बारे में बहुत नहीं सोच रहा हूं। जो भी हुआ और जो कुछ भी कहा गया मैं उसको याद नहीं करना चाहता। मैं केवल भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। 

Shannon Gabriel breaks silence after years with Joe Root on 'Gay' controversy

गैब्रियल बोले- अगर मेरा चयन होता है तो मैं यहां अच्छी क्रिकेट खेलने और वेस्टइंडीज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आया हूं। मुझे लगता है कि उस मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया। जो बात बताई गई वह पूरी तरह से सच नहीं है लेकिन मैं उसे भुलाकर आगे बढऩा चाहता हूं।