Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के वनडे विश्व कप हीरो मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर के अनुसार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को इस तेज गेंदबाज की कमी खलेगी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों के लिए अपनी क्षमता दिखाने और अंतिम एकादश में अपनी जगह पक्की करने का शानदार मौका है। 

इस बीच जसप्रीत बुमरा और मोहम्मद सिराज के साथ तीसरे सीमर के रूप में शार्दुल ठाकुर खेलने के लिए पसंदीदा बने हुए हैं। हालांकि जाफर का मानना ​​है कि टीम प्रबंधन प्रसिद्ध या मुकेश में से किसी एक के साथ आगे बढ़ सकता है क्योंकि वे भारत की तेज गेंदबाजी इकाई का भविष्य हैं। 

जाफर ने ट्विटर पर लिखा, 'दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में शमी की बहुत कमी खलेगी, लेकिन यह प्रसिद्ध और मुकेश के लिए यह दिखाने का शानदार मौका है कि वे भारतीय तेज गेंदबाजी का भविष्य हैं। गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका से बेहतर जगह की उम्मीद नहीं की जा सकती।' आप इन दोनों के बीच तीसरे सीमर के रूप में किसे चुन रहे हैं?' 

भारत में एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों दिल तोड़ने वाली हार के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया। ये चारों क्रिकेटर अब वापसी के लिए तैयार हैं और सेंचुरियन में प्रोटियाज के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलेंगे।