Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप में भारत के लिए बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मुकाबला काफी अहम होगा, क्योंकि दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में हार के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने कि चिंताए थोड़ी बढ़ गई हैं। भारत की कोशिश होगी कि अगले मैच में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल तक पहुंचने का राह आसान बनाया जाए, लेकिन मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय टीम एक बड़ा उलटफेर झेलने के लिए तैयार रहे।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा," हम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीतने के इरादे से नहीं आए हैं, लेकिन भारत जरूर यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से आया है। ऐसे में  हम अगर भारत को हरा देंगे, तो यह एक बहुत बड़ा उलटफेर होगा। इसलिए हमारी टीम का पूरा फोकस होगा कि मैच में उलटफेर करें।"

गौर हो कि भारत टी20 विश्व कप में दो जीत और एक हार के साथ ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। भारत अपने ग्रुप में पाकिस्तान और नीदरलैंड को मात दे चुका है, जबकि भारत को दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ था। भारत की अब कोशिश होगी कि वह 2 नवंबर को बांग्लादेश और 6 नवंबर को जिम्बाब्वे को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करे, लेकिन अगर बांग्लादेश भारत को हरा देता है, तो भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का राह काफी कठिन हो सकता है।

2007 विश्व कप में बांग्लादेश कर चुका है भारत को बाहर

बांग्लादेशी टीम इससे पहले 2007 वनडे विश्व कप में भी भारत के लिए खतरा बन चुकी है। 2007 के वनडे विश्व कप में भारतीय टीम को बाहर का राह दिखाने में बांग्लादेश का ही हाथ था, तब उसने सौरव गांगुली, सचिन-द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान खिलाड़ियों से भरी टीम के खिलाफ उलटफेर कर भारतीय टीम को विश्व कप से बाहर कर दिया था।