Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के फाइनल में हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को जवाब देते हुए कहा कि माफ करना भाई इसे कर्मा कहते हैं। इस पर अब पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने शमी के 'कर्मा' ट्वीट का जवाब दिया है। 

अफरीदी ने कहा कि पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों को इस तरह की टिप्पणी करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, 'हम क्रिकेटर एमबेस्डर की तरह हैं। हमें हमेशा दो देशों (भारत और पाकिस्तान) के बीच दरार खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। मुझे लगता है कि इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए जो लोगों में नफरत फैलाती हैं। 

अफरीदी ने आगे कहा, अगर हम ऐसा करते हैं, तो आम आदमी जो पढ़ा-लिखा है, उससे हम क्या उम्मीद करें? हमें रिश्ते बनाने चाहिए और खेल ऐसी चीज है जिससे हमारा रिश्ता हमेशा के लिए बेहतर बना रहेगा। हम उनके खिलाफ खेलना चाहते हैं और उन्हें पाकिस्तान में देखना चाहते हैं। 'अगर आप संन्यास ले चुके खिलाड़ी हैं तो भी आपको ऐसी चीजें नहीं करनी चाहिए। आप अभी टीम के साथ खेल रहे हैं, आपको ऐसी चीजों से बचना चाहिए।' 

गौर हो कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और सैम करन के 12 रन देकर 3 विकेट और आदिल राशिद के 22 रन देकर 2 विकेट की बदौलत पाकिस्तान को 8 विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। इसके बाद बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में नाबाद 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 138 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करके मैच और खिताब दोनों को अपने नाम कर लिया।