Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) और उनकी पत्नी अंशा अफरीदी की जिंदगी में पहली संतान आ गई है। शहीन बेटे के पिता बन गए हैं जिसका नाम अली यार रखा गया है। पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी है अंशा, जिन्होंने सुपरस्टार को दादा बनने का सुख दिया है। इससे पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि शाहीन अपने बेटे के जन्म के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। लेकिन जब पाकिस्तान के रेड-बॉल कोच जेसन गिलेस्पी ने अफरीदी के महत्व पर जोर दिया तो यह पाकिस्तानी तेज गेंदबाज पीछे नहीं हटा।

 

Shaheen Shah Afridi, Father, Ali Yar, Shahid Afridi, cricket news, PAK vs BAN, शाहीन शाह अफरीदी, पिता, अली यार, शाहिद अफरीदी, क्रिकेट समाचार

 

बता दें कि शाहीन और अंशा ने 2021 में सगाई की थी। इसके बाद 3 फरवरी 2023 को एक निजी निकाह समारोह में शादी कर ली। जुलाई में रिपोर्टें सामने आईं कि दंपति अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे थे। इस दौरान पाकिस्तान का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच था लेकिन शाहीन ने ब्रेक लेने की बजाय मुकाबला खेला। 

 

2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से, शाहीन पाकिस्तान के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। वह टेस्ट और वनडे दोनों में 100 से अधिक विकेट ले चुके है। टी20 में उनके नाम पर 96 विकेट दर्ज हो गए हैं। पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट लीग में भी बतौर कप्तान शाहीन ने झंडे गाड़े हैं। वह लाहौर कलंदर्स को 2022 और 2023 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) खिताब जितवा चुके हैं। वह हंड्रेड मेन्स और इंटरनेशनल लीग टी20 में भी भाग ले चुके हैं।