Sports

नई दिल्ली : रावलपिंडी के मैदान पर जिमबाब्वे के खिलाफ खेले गए वनडे में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पांच विकेट लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड बराबर कर दिया। दरअसल, शाहीन अफरीदी 3 मैचों के अंतराल में 15 विकेट लेने वाले वनडे इतिहास में केवल दूसरे गेंदबाज हैं। पहले गेंदबाज वकार यूनिस थे। शाहीन वहाब रियाज के साथ आखिरी पांच ओवरों में इतने किफायती थे कि उन दोनों ने केवल 19 रन ही दिए और जिमबाब्वे के छह विकेट चटका लिए।

बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड
रावलपिंडी के मैदान पर खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की ओर से सभी 10 विकेट बाएं हाथ के गेंदबाजों द्वारा लिए गए। इसमें शाहीन अफरीदी 5, वहाब रियाज 4, इमाद वसीम 1 का योगदान रहा। यह अपने आप में अनोखा रिकॉर्ड है। इससे पहले 2007 में मुंबई के मैदान पर भारत की ओर से जहीर खान 1, आरपी सिंह 2, इरफान पठान 1, मुरली कार्तिक 6 ने यह रिकॉर्ड बनाया था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था।

बता दें कि पाकिस्तान टीम ने पहले खेलते हुए हैरिस सोहेज के 71 रनों की बदौलत 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे की टीम शुरुआत में ही दो विकेट गंवा बैठी। जिमबाब्वे की ओर से ब्रैंडन टेलर ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 117 गेंदों पर 112 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। शाहीन अफरीदी ने पांच तो वाहब रियाज ने चार विकेट लिए।

.
.
.
.
.