Sports

कोलकाताः बॉलीवुड सुपरस्टार और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह मालिक शाहरुख खान चाहते है कि उनका छोटा बेटा अबराम बड़ा होकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाॅकी में भारत का प्रतिनिधित्व करे। हाॅकी पर आधारित 2007 में आई सुपरहिट फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले शाहरुख का हाॅकी से लगाव किसी से छुपा नहीं है।      

अभी क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया अबराम ने
बालीवुड में खेल पर बनी सबसे अधिक प्रेरक फिल्मों में शामिल ‘चक दे! इंडिया’ में शाहरुख ने भारतीय महिला हाॅकी टीम के कोच कबीर खान की भूमिका निभाई थी। अपनी टीम केकेआर के समर्थन के लिए अबराम और बेटी सुहाना के साथ यहां पहुंचे शाहरुख ने कहा, ‘‘ अबराम ने अभी क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया है। अभी वह थोड़ा फुटबाल खेलते है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं चाहूंगा कि वह भारत के लिए हाॅकी खेले।’’      

आईपीएल के मौजूदा सत्र के अपने पहले मैच में केकेआर ने नए कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को चार विकेट से शिकस्त दी जिसके बाद शाहरुख और सुहाना को मैदान का चक्कर लगाते देखा गया। बेंगलूर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाये थे। सुनील नारायण की आतिशी अर्धशतकीय पारी के बूते केकेआर ने इस लक्ष्य को 19वें ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाहरुख ने केकेआर के समर्थकों से पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की जगह टीम के नए कप्तान कार्तिक का दिल से समर्थन करने की अपील की।