Sports

ग्वालियर : पंजाब और रेलवे ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए नौवीं हाकी इंडिया सीनियर (पुरूष) राष्ट्रीय चैंपियनिशप 2019 (ए डिवीजन) में यहां आसान जीत दर्ज की। मौजूदा चैंपियन पंजाब ने रूपिंदर पाल सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआईयू) को 6-0 से करारी शिकस्त दी जो उसकी पूल ए में दूसरी जीत है। पंजाब की तरफ से रूपिंदर (4‘, 15‘, 50’मिनट) ने 3 गोल किए। उनके अलावा धर्मवीर सिंह (10‘), आकाशदीप सिंह (39‘) और हरताज औजला (51‘) ने एक-एक गोल किया।

रेलवे ने पूल सी के मैच में उत्तर प्रदेश को 5-3 से हराया। रेलवे की तरफ से हरसाहिब सिंह (21‘), नीलकांत शर्मा (27‘), अजित कुमार पांडे (42‘), युवराज वाल्मिकी (51‘) अजमीर सिंह (60‘) ने गोल किए जबकि उत्तर प्रदेश के लिए सुनील यादव (2‘) और अजय यादव (54‘, 55‘) ने गोल दागे। पूल ए के एक अन्य मैच में मुंबई और सेना खेल संवर्धन बोर्ड का मैच 2-2 से बराबर छूटा। पूल सी में पंजाब नेशनल बैंक ने सतेंदर दलाल की हैट्रिक की मदद से हाकी गंगपुर ओडिशा को 10-3 से करारी शिकस्त दी। 

पिछले साल के उप विजेता पेट्रोलियम खेल संवर्धन बोर्ड (पीएसपीबी) ने पूल बी में हरियाणा को 5-0 से पराजित किया। इसी पूल में हाकी भोपाल और सीआरपीएफ का मैच 2-2 से ड्रा छूटा। एयर इंडिया ने पूल डी में नामधारी एकादश पर 2-1 से करीबी जीत दर्ज की। पूल डी के एक अन्य मैच में कर्नाटक ने केनरा बैंक पर 3-2 से संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की।

.
.
.
.
.