Sports

नई दिल्ली : जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल इतिहास में ऐसे पहले गेंदबाज बनने का गौरव हासिल किया है जिन्होंने एक सीजन में बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लिए हो। बुमराह के नाम अब 27 विकेट हैं जबकि इससे पहले भुवी ने 26 विकेट लिए थे। वहीं, बुमराह की शानदार गेंदबाजी पर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी चुप्पी तोड़ी है। एक शो के दौरान सहवाग ने कहा- उन्हें खुद पर काफी भरोसा है तो इसलिए उनको फर्क नहीं पड़ता कि उनके सामने बल्लेबाज कौन है।
बुमराह को पता है कि उनकी कमजोरी या ताकत क्या है। एक बॉलर को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए सिर्फ यही चीज चाहिए होती है। देखिए बल्लेबाज जो होता है वह यह जरूर देखता है कि मुझे गेंदबाजी के लिए कौन आ रहा है। लेकिन बुमराह के मामले में ऐसा नहीं है। उन्हें सिर्फ यही पता होता है कि मैंने पिच के किस हिस्से पर गेंद को फेंकना है और यॉर्कर का इस्तेमाल कहां करना है। यही चीज उन्हें खास बनाती है।

वहीं, मनोज तिवाड़ी ने बुमराह पर बोलते हुए कहा कि लगता है कि उनके पास कोई मशीन है जोकि बटन दबाने से चलती है। इसमें यॉर्कर का बटन दबाते ही यॉर्कर और लैंथ बॉल का दबाते ही लैंथ बॉल गिरती है। दरअसल, बुमराह अपनी परफार्मेंस को कुछ इस तरह से निखार रहे हैं कि उन्हें हर समय पता रहता है कि किस परिस्थितियों में कौन सी गेंद फेंकनी है। यही बात उन्हें औरों से बेहतर बनाती है।
 

.
.
.
.
.