Sports

वेलिंगटन: आक्रामक अर्धशतक के साथ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने वाले सलामी बल्लेबाज टीम सीफर्ट ने कहा है कि वह विश्व कप टीम में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं के बारे में सोचकर अपनी नींद नहीं गंवाने वाले।

PunjabKesari
इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 43 गेंद में 84 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने वेस्टपैक स्टेडियम में छह विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया। उनके इस प्रदर्शन से विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड के पास विशेषज्ञ बैकअप विकेटकीपर के रूप में एक और विकल्प आ गया है। सीफर्ट ने हालांकि कहा कि वह विश्व कप टीम में जगह बनाने को लेकर चतित नहीं हैं।

PunjabKesari
इस चौबीस वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड की 80 रन की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं मैदान पर उतरता हूं और वही करता हूं जो मुझे करना है। अगर इससे मुझे टीम में जगह मिलती है तो यह शानदार है लेकिन अगर ऐसा नहीं भी होता है तो युवा होने के कारण मेरे पास समय है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे गलत मत समझिए, मैं इस विश्व कप में जगह बनाना चाहता हूं, अगर मैं ऐसा कर पाया तो शानदार होगा, यह सपना सच होना होगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो ऐसी चीजें हैं जिन पर काम करने की जरूरत है और अगले विश्व कप को लक्ष्य बनाना होगा।’’

ब्रैंडन मैकुलम के प्रशंसक सीफर्ट ने कहा कि बड़े होते हुए उन्होंने इस पूर्व कप्तान को देखा है और उसके जैसा बनने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘‘हां, बेशक। अगर मैं यह कहता हूं कि बड़े होते हुए बाज (मैकुलम) मेरे हीरो में शामिल नहीं था तो यह झूठ होगा।’’ सीफर्ट ने अपनी पारी में छह छक्के और सात चौके मारे। इसमें स्विच हिट पर बायें हाथ के स्पिनर कृणाल पंड्या पर मारा गया चौका भी शामिल है।

.
.
.
.
.