Sports

एडिनबर्ग (स्कॉटलैंड) : स्कॉटलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। पेसर जोश डेवी और ब्रैड व्हील ने यूएई में पिछले साल के टूर्नामेंट के विभिन्न चरणों के दौरान प्रभावित किया और उन्हें एक मजबूत टीम में चुना गया जिसकी कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज रिचर्ड बेरिंगटन करेंगे। 

रिची बेरिंगटन उस पक्ष का नेतृत्व करेंगे जिसमें क्रिस ग्रीव्स शामिल हैं जिन्होंने पिछले साल आईसीसी टी 20 विश्व कप में पदार्पण किया था और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताने वाली 45 रन की पारी खेली थी। मैट क्रॉस विकेटकीपिंग करेंगे और बेरिंगटन के लिए प्रतिनियुक्ति करेंगे। युवा बल्लेबाज ब्रैंडन मैकमुलेन ने भी कॉल-अप अर्जित किया। अनुभवी सीमर अली इवांस और गेविन मेन अंतिम 15 से चूक गए जबकि उच्च श्रेणी के बल्लेबाज ओलिवर हेयर्स भी उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित हैं। 

सुधार करने वाली स्कॉटलैंड टीम अपने अधिकांश रन के लिए बेरिंगटन पर बहुत अधिक निर्भर करेगी जबकि अनुभवी जोड़ी हेनरी मुन्से और कैलम मैकलियोड भी अच्छा स्कोर करने में सक्षम हैं। स्कॉटलैंड के शीर्ष क्रम में बेरिंगटन का अनुभव मूल्यवान होगा, जिसमें 35 वर्षीय ने दो अर्धशतक लगाए और पिछले साल के आयोजन के दौरान टीम के सर्वश्रेष्ठ 177 रनों का योगदान दिया। 

अगर स्कॉटलैंड को सुपर 12 चरण में आगे बढ़ना है तो दाएं हाथ के बल्लेबाज को इस साल फिर से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आवश्यकता होगी जिसमें बेरिंगटन की टीम आयरलैंड, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के साथ पहले दौर के ग्रुप बी में शामिल होगी। टीम पर, मुख्य कोच शेन बर्गर ने स्कॉटलैंड क्रिकेट द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, हम टी20 विश्व कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा करने के लिए बहुत खुश और उत्साहित हैं। हमने 15 का चयन किया है जो हमें विश्वास है कि वांछित प्रभाव डालेंगे। जो खिलाड़ी विश्व कप में नहीं जा रहे हैं, हम उन्हें आने वाले वर्षों में अंतरराष्ट्रीय सम्मान के लिए चुनौतीपूर्ण देखने के लिए उत्सुक हैं। 

स्कॉटलैंड टी20 विश्व कप टीम : रिचर्ड बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, माइकल लीस्क, ब्रैडली व्हील, क्रिस सोल, क्रिस ग्रीव्स, सफ्यान शरीफ, जोश डेवी, मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, हमजा ताहिर, मार्क वाट, ब्रैंडन मैकमुलेन, माइकल जोन्स और क्रेग वालेस। 

.
.
.
.
.