Sports

खेल डैस्क : कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद शुभमन गिल के भविष्य पर बात की। शुभमन की जगह पर प्लेइंग 11 में सरफराज खान को जगह दी गई थी। सरफराज  ने 150 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया। रोहित ने प्रेस वार्ता के दौरान इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था कि एक समय हम मैच में आगे है। हमें ऐसा नहीं लगा कि हम 350 से पीछे हैं और यह ऐसी चीज है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि शुभमन इस मैच से चूक गए। सरफराज ने उस मौके का फायदा उठाया और 100 रन बनाए। यह टीम के लिए अच्छा संकेत है।

 

Sarfaraz Khan, Shubman Gill, Rohit Sharma, Shubman Gill, india vs newzealand, सरफराज खान, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, शुबमन गिल, भारत बनाम न्यूजीलैंड


रोहित ने कहा कि गिल इस समय ठीक महसूस कर रहे हैं और दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में किया जाएगा। रोहित ने कहा कि दूसरी पारी में 99 रन बनाने वाले ऋषभ पंत के साथ टीम सावधानी बरत रही है क्योंकि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अभी भी अपने खेल के शीर्ष पर पहुंचने की राह पर है। पंत को अपने ऑपरेशन वाले घुटने में चोट लगी थी और वह तीसरे दिन मैदान से बाहर रहे थे।


भारतीय कप्तान ने कहा कि उसके पैर का बहुत बड़ा ऑपरेशन हुआ था। हमें बस थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। जब वह बल्लेबाजी कर रहा था, तब भी वह आराम से नहीं दौड़ रहा था। हमें बस अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि उनके घुटने पर एक बड़ी सर्जरी हुई है। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम में हमें सकारात्मक माहौल बनाए रखना जरूरी है। हमें दूसरी पारी में बल्ले से इस मैच में वास्तव में वापसी करने का एक तरीका मिल गया था। हम टेस्ट मैच हार गए लेकिन मुझे लगता है कि हमारे लिए इस मैच बहुत सारी अच्छी चीजें भी हुई हैं।


रोहित ने कहा कि टीम का ध्यान 24 अक्टूबर से पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले एक इकाई के रूप में मजबूत बने रहने पर है। उन्होंने कहा कि अब, यह घबराहट में आए बिना माहौल को शांत बनाए रखने के बारे में है। यह महत्वपूर्ण है कि हम मजबूत रहें और कोशिश करें और देखें कि हम दूसरे मैच में कैसे जीत हासिल कर सकते हैं।