Sports

अहमदाबाद : मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान की 275 रन की पारी की मदद से मुंबई ने रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ शुक्रवार को यहां अपनी पहली पारी सात विकेट पर 544 रन बनाकर समाप्त घोषित की। सौराष्ट्र ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 18 रन बनाए। हार्विक देसाई छह और स्नेल पटेल 11 रन पर खेल रहे हैं। तीसरे दिन सभी की निगाहें चेतेश्वर पुजारा पर टिकी रहेंगी जो बड़ा स्कोर बनाने के लिए जूझ रहे हैं। 

भारतीय टीम के उनके साथी अजिंक्य रहाणे 129 रन बनाकर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अपना दावा पेश कर चुके हैं। मुंबई की पारी का आकर्षण हालांकि सरफराज का दोहरा शतक रहा जिसके लिए उन्होंने 401 गेंदें खेली तथा 30 चौके और सात छक्के लगाये। उन्होंने और रहाणे ने चौथे विकेट के लिये 252 रन की साझेदारी की। निचले क्रम में तनुष कोटियान ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। 

इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में ओड़िशा ने गोवा पर पहली पारी में आठ रन की मामूली बढ़त हासिल की। ओड़िशा ने रूपेश धूपर (नाबाद 71) रन की पारी से गोवा के 181 रन के जवाब में 189 रन बनाए। गोवा ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 87 रन बनाकर 79 रन की बढ़त हासिल कर ली है।