Sports

खेल डैस्क : केएल राहुल के फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद से ही इंगलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में अब भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की एंट्री होने की संभावना बन गई है। बताया जा रहा है कि ध्रुव भारत की प्लेइंग इलेवन में केएस भरत की जगह लेंगे। 30 वर्षीय भरत दिसंबर 2022 से ऋषभ पंत की सड़क दुर्घटना के बाद से भारत के लिए 6 टेस्ट खेल चुके हैं। इंगलैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में वह बल्ले से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। उनकी कीपिंग की भी आलोचना हुई। वह अवसरों का भुना नहीं पाए। भरत अब तक 7 टेस्ट मैचों में केवल 221 रन ही बना पाए हैं।

 

यह भी पढ़ें:- IND vs ENG : केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर, LSG स्टार को मिली एंट्री

 

 

ध्रुव जुरेल : मैच 15, रन 790 

IND vs ENG, Sarfaraz Khan, Dhruv Jurel, Team india, cricket news, india vs england, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम इंग्लैंड

जुरेल प्रतिभाशाली है और उनका दृष्टिकोण अच्छा है और उसका भविष्य उज्ज्वल है। उन्होंने आईपीएल में उत्तर प्रदेश, भारत ए और राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। एक सूत्र का कहना है कि अगर जुरेल को राजकोट में डेब्यू का मौका मिलता है तो हैरानी वाली बात नहीं होगी।

 

सरफराज खान : मैच 45, रन 3912 

IND vs ENG, Sarfaraz Khan, Dhruv Jurel, Team india, cricket news, india vs england, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम इंग्लैंड

 

इंगलैंड लायंस के खिलाफ हुए अन-ऑफिशियल टेस्ट के दौरान सरफराज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सरफराज ने 45 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में लगभग 70 की औसत से 3912 रन बनाए हैं जिनमें 14 शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं। खान के नाम तीसरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।


भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला है। मैच गुरुवार 15 फरवरी से शुरू होगा। भारतीय टीम ने हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट गंवा दिया था। इंगलैंड ने अपनी बैजबॉल रणनीति के तहत चौथी पारी में ओली पोप के 196 रनों की बदौलत बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया था। लेकिन विशाखापत्तनम टेस्ट में इंगलैंड की टीम जसप्रीत बुमराह के आगे नतमस्तक हो गई। इंगलैंड के गेंदबाज भी यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का तोड़ नहीं निकाल पाए। लिहायजा भारत टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया।