Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हारते-हारते बचा। सीरीज 0-0 से ड्रा पर समाप्त हुई। हालांकि एक समय पाकिस्तान जब लक्ष्य का पीछा कर रहा था तो उसकी हार दिखने लगी। पाकिस्तान की आधी टीम 80 रनों पर पवेलियन लाैट चुकी थी, लेकिन इस बीच क्रीज पर जम गए सरफराज अहमद...वही खिलाड़ी जो लंबे समय से टीम से बाहर चल रहा था। अहमद ने 176 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली, जिसकी बदाैलत पाकिस्तान हार से बचा। वहीं मैच समाप्ति के बाद सरफराज ने बयान देते हुए टीम प्रबंधन का शुक्रिया किया, जिन्होंने उनपर भरोसा बनाए रखा।

सरफराज ने कहा, ''यह शानदार वापसी थी, मैं लंबे समय से टीम का हिस्सा हूं, लेकिन मैं प्लेइंग इलेवन में मौके का इंतजार कर रहा था। जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो प्रबंधन ने मुझमें बहुत आत्मविश्वास भरा, मुझ पर विश्वास रखने के लिए सभी का शुक्रिया। योजना गेंद की योग्यता के अनुसार खेलने की थी, इधर-उधर कुछ और रन, परिणाम कुछ और हो सकता था। चौथी पारी में कहीं भी बल्लेबाजी करना एक चुनौती है और मुझे लगता है कि यह शतक मेरे चार शतकों में सर्वश्रेष्ठ है। कराची के दर्शकों के समर्थन के लिए आभारी हूं, कृपया आगामी वनडे सीरीज में भी हमारा समर्थन करते रहें।''

मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने 319 रनों के जवाब में सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शकील और नाइटवाच मैन मिर हमजा खाता भी नहीं खोल पाए। इमाम उल हक ने 12, शान मसूद ने 35 और बाबर आजम ने 27 रनों की पारी खेली। 5 विकेट गिरने के बाद सरफराज अहमद ने शकील (32) के साथ पारी संभाली। दोनों ने 123 रनों साझेदारी की। दिन के दूसरे सेशन में न्यूजीलैंड को एक भी विकेट नहीं मिला।

फिर आखिरी सेशन में न्यूजीलैंड ने वापसी की। नई गेंद मिलने से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने दो विकेट झटके। लेकिन फिर अंपायर ने कम लाइट की वजह से तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी नहीं करने के लिए आदेश दिया। फिर न्यूजीलैंड के लिए आखिरी 5 ओवर स्पिन गेंदबाजों ने डाले। इसमें सरफराज अहमद का विकेट मिला। लेकिन नसीम शाह (15) और अबरार अहमद (7) ने क्रीज पर टिककर पाकिस्तान को हार से बचा लिया। पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 304 रन बना पाई। वह जीत से 15 रन दूर रह गई।