Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से मात दी। इस मुकाबले मे राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 18.2 ओवर में 150 रनों पर ही सिमट गई। मैच में पंजाब की हार के बाद कप्तान सैम करन ने कहा कि टीम ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी से उम्मीद के मुताबिक नतीजा नहीं मिला। इसके साथ उन्होंने कहा कि वह शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में वापसी के लिए तैयार हैं। 

विराट कोहली ने कहा, "मुझे लगा कि एक समूह के रूप में हमने अच्छी गेंदबाजी की। जिस तरह से उन्होंने खेला, उसके लिए फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली को श्रेय जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि हमने गेंदबाजी से उनको ज्यादा मौका नहीं दिया, लेकिन हम बल्ले से काफी अच्छे नहीं थे। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, हमने काफी विकेट गंवाए, कुछ रन आउट भी हुए। बारिश भी एक वजह थी। विकेट आज अच्छा था, हम शायद पीछे मुड़कर कुछ खिलाड़ियों के आउट होने पर पछताएंगे, लेकिन हम शनिवार को वापस आएंगे। हम शनिवार को मुंबई में खेल रहे हैं, वहां का विकेट अच्छा है और हम वहां खेलने को लेकर उत्साहित हैं।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो फाफ डुप्लेसी और उनकी जगह कप्तान की भूमिका निभा रहे विराट कोहली के अर्धशतक के बाद मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को 24 रन से हरा दिया। डुप्लेसी (56 गेंद में 84 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और कोहली (47 गेंद में 59 रन, पांच चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 137 रन की साझेदारी से आरसीबी ने चार विकेट पर 174 रन बनाए। 

इसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम सिराज (21 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 18.2 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गई। लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने भी 39 रन पर दो विकेट चटकाए। पंजाब किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (46) और जितेश शर्मा (41) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावर प्ले में 49 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए।