Sports

पेरिसः तीसरी सीड और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू, पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत और डेनमार्क ओपन की उपविजेता सायना नेहवाल ने गुरूवार को जीत हासिल कर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता सिंधू ने जापान की सयाका सातो को 46 मिनट में 21-17 21-16 से हरा दिया। 

विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी सिंधू ने इस जीत के साथ सातो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-1 कर लिया है।  विश्व में छठे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में कोरिया के ली डोंग क्यून को 12-21 21-16 21-18 से हरा दिया जबकि विश्व रैंकिंग में नौंवें नंबर पर पहुंची सायना ने अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी और आठवीं सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 12 मिनट में 10-21 21-14 21-17 से पराजित किया।
PV Sindhu, Srikanth Kidambi, Badminton, Saina Nehwal, French Open 2018, Badminton French Open

श्रीकांत ने क्यून के खिलाफ तीन मुकाबलों में पहली जीत हासिल की। डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनलिस्ट श्रीकांत को अब क्वार्टरफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।  श्रीकांत का मोमोता के खिलाफ 3-9 का रिकॉर्ड है। मोमोता ने श्रीकांत को पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में हराया था। मोमोता ने श्रीकांत से पिछले छह मुकाबले जीते हैं।
 सिंधू, श्रीकांत और सायना ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

श्रीकांत ने आखिरी बार मोमोता को मार्च 2015 में इंडिया ओपन में हराया था।  पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में उपविजेता रही सायना ने आठवीं सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीतकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया । सायना का ओकुहारा के खिलाफ अब 7-4 का रिकॉर्ड हो गया है।
सिंधू, श्रीकांत और सायना ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

सायना का क्वार्टरफाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की तेइ जू यिंग से मुकाबला होगा। सायना को पिछले रविवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में यिंग से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। सायना का ङ्क्षयग के खिलाफ 5-13 का करियर रिकॉर्ड है। सायना ने नवंबर 2014 से अब तक ङ्क्षयग से अपने पिछले 11 मुकाबले गंवाए हैं।  


 
 

.
.
.
.
.