Sports

मुंबई : भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आईडीबीआई फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। महामारी से उत्पन्न चुनौतियों से पार पाने और भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए एक नई अवधारणा के तहत इस मैराथन का लक्ष्य हर भारतीय को स्वतंत्र महसूस कराना और इस समय उनमें से प्रत्येक के अंदर सकारात्मकता को स्थापित करना है।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेंस के ब्रांड एम्बेसेडर सचिन ने कहा, ‘मानसिक और शारीरिक फिटनेस हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है और आज भी अधिक है। आईडीबीआई फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन के लिए उत्साही धावकों को पंजीकरण कराते हुए देखना अछ्वुत है। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे सावधानी बरतते हुए अपने फिटनेस लक्ष्यों को हासिल करते हैं और लॉकडाउन निर्देशों का पालन करते हैं।'

एनईबी स्पोट्र्स द्वारा आयोजित इस मैराथन के लिए 6000 से अधिक धावक चार श्रेणियों फुल मैराथन (42.2 किमी ), हाफ मैराथन (21.1 किमी), 10 किमी और 5 किमी मैराथन के लिए अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। दुनिया भर के प्रत्येक धावकों को अपने शहर में चल रहे किसी भी उपलब्ध ट्रैकिंग ऐप पर अपनी दूरी और समय की निगरानी करने और दिए गए प्लेटफ़ॉर्म लिंक पर लिंक या स्क्रीनशॉट को साझा करने की आवश्यकता होगी। तभी वे प्रमाणपत्र पाने के पात्र होंगे। राष्ट्रीयता की भावना को मजबूत करने के लिए पूर्ण मैराथन में भगवा रंग, हरे रंग में आधा मैराथन, सफेद रंग में 10 किमी धावक और नौसेना नीले रंग में 5 किमी वर्ग में भाग लेंगे।