Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे और 23 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में डेब्यू कर लिया है। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में महत्वपूर्ण मैच में मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन में पहली बार चुना गया। 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें एमआई कैप सौंपी थी क्योंकि उन्होंने प्लेइंग इलेवन में अरशद खान की जगह रख गया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आईपीएल 2022 की नीलामी में 30 लाख रुपए के बेस मूल्य पर मुंबई ने खरीदा गया था और आईपीएल 2023 के लिए बरकरार रखा गया था। अर्जुन को पहली बार मुंबई ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 20 लाख रुपए के आधार मूल्य पर खरीदा था। 

PunjabKesari

विशेष रूप से अर्जुन को चोट के कारण यूएई में टूर्नामेंट के दूसरे भाग के दौरान आईपीएल 2021 सीजन से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने नहीं खेला। अर्जुन को पिछले साल दिसंबर में मुंबई की शुरुआती रणजी ट्रॉफी टीम में भी शामिल किया गया था क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पृथ्वी शॉ की अगुआई वाली टीम में रखा गया था। अर्जुन जो निचले क्रम के बल्लेबाज़ भी हैं, उन्होंने 2019 में इंग्लैंड में एमसीसी यंग क्रिकेटर्स के लिए खेलते हुए समय बिताया। 

उन्होंने मुंबई में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। अर्जुन अधिक नियमित खेल समय के लिए गोवा चले गए और उनके लिए खेलते हुए सात रणजी ट्रॉफी खेलों में 12 विकेट लिए। 23 वर्षीय ऑलराउंडर ने अपनी बल्लेबाजी क्षमताओं का भी प्रदर्शन किया और अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक बनाया। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आया, जहां उन्होंने सात मैचों में 10 विकेट लिए। 

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन) : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, एन जगदीसन, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती 

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन) : इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुआन जानसन, रिले मेरेडिथ