Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास ले चुके है और रिटायरमेंट के बाद अपने जीवन का आनंद ले रहे हैं। सचिन अक्सर अपने परिवार और दोस्तों के साथ मजे करते हुए दिखाई देते हैं और अपने जीवन से जुड़े कई पलों को अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर करते रहते हैं। सचिन ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक फोटो साझा करते हुए बताया है कि कैसे सभी अपनी जिंदगी में खुश रह सकते हैं।

सचिन ने इंस्टाग्राम पर वड़ा पाव के साथ तस्वीर साझा की है और इस तस्वीर के नीचे कैप्शन दिया है,"कार्पे डायम"। दरअसल कार्पे डायम (carpe diem) एक लैटिन शब्द है, जिसका अर्थ होता है,"वर्तमान को जी भर के जियो" यानी आज के दिन को पूरी खुशी से जियो और कल की चिंता मत करो।

 

सचिन का वड़ा पाव के प्रति प्रेम बहुत पुराना है। सचिन ने अपना  एक पुराना किस्सा साझा करते हुए बताया था कि वह जब प्रैक्टिस करते थे और जब वह मैच में अच्छा करते थे तो उनके कोच खुश हो कर मैदान के बाहर रेहड़ी से उन्हें वड़ा पाव खिलाते थे। सचिन का कहना है कि वह अभी भी उसी जगह पर जाकर वड़ा पाव खाते हैं।

वहीं, सचिन द्वारा हाल ही में साझा की गई वड़ा पाव के साथ इस पोस्ट पर उनके फैंस अलग-अलग प्रितक्रियाएं दे रहे हैं और उनसे जीवन में खुश रहने की सलाह भी ले रहे हैं। सचिन को अलग-अलग व्यंजन खाने का काफी शौंक है और वह अक्सर खाने के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं। हालांकि, सचिन क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं, लेकिन किसी न किसी तरीके से क्रिकेट और अपने फैंस से हमेशा जुड़े रहते हैं। उन्होंने साल 2013 में क्रिकेट से संन्यास लिया था और वह अब तक भी दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। सचिन टेस्ट में 51 शतक, जबिक वनडे में 49 शतक लगा चुके हैं।