Sports

हैदराबाद : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियन्स के युवा प्रतिभावान बल्लेबाज तिलक वर्मा को 'हमेशा शांत रहने' और 'अपना 100 प्रतिशत देने' की सलाह दी है, जो अब तक उन्हें सफलता की राह पर ले जा रहा है। हैदराबाद के 20 वर्षीय तिलक ने मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 17 गेंद पर 34 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल रहे। 

तिलक ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्होंने कभी भी मेरे साथ एक युवा की तरह व्यवहार नहीं किया, और मुझे अपने पहले सीजन में भी कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ। जिस टीम में क्रिकेट के भगवान (सचिन) और भारतीय कप्तान (रोहित शर्मा) हैं, उस टीम का हिस्सा होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। टीम ने मुझे हमेशा आत्मविश्वास दिया है।' उन्होंने कहा कि आईपीएल खेलते वक्त उन्हें कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि वह बड़े मंच पर खेल रहे हैं। युवा बल्लेबाज ने सनराइजर्स के गेंदबाजों के विरुद्ध कुछ अच्छे शॉट खेलकर इस बात का प्रदर्शन अपने कौशल से भी किया। 

तिलक ने कहा, 'स्पिनरों के लिये विकेट में मदद थी। वाशी (वाशिंगटन सुंदर) और (मयंक) मारकांडे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मैं स्पिनरों के खिलाफ बहुत ही संभल कर खेल रहा था। मैंने तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छे रन बनाने की बहुत कोशिश की। मैं बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए एक भी ओवर खाली नहीं जाने देना चाहता था। मुझे खुशी है कि मेरी इस रणनीति ने अच्छा काम किया।'