Sports

प्रिटोरिया : सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम के शतक ने मंगलवार को सेंचुरियन में पहले टेस्ट के शुरुआती दिन में दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन अफ्रीका टीम आठ विकेट के नुकसान पर 314 रन बना चुकी है। घरेलू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और लंच के समय 99-0 रन बना लिए थे। इसके बाद स्कोर 221 तक पहुंचा गया जब मार्करम 115 रन बनाकर आऊट हो गए। मार्करम के करियर का यह छठा टेस्ट शतक रहा।

 

वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हुए एडन मार्करम ने जोरदार वापसी करते हुए शतक लगाया। मार्करम ने डीन एल्गर के साथ पहले विकेट के लिए 141 रन जोड़े, जिन्होंने कप्तानी छीने जाने की निराशा को दूर किया। एल्गर ने 118 गेंदों में 71 रन बनाए। नए कप्तान टेम्बा बावुमा खाता भी नहीं खोल पाए। उन्हें दूसरी ही गेंद पर अल्जारी जोसफ ने पगबाधा आऊट किया। मार्करम ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 174 गेंदों का सामना किया।

 

कीगन पीटरसन 14, हैनरिक क्लासेन 20 रन बनाकर आऊट हो गए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अफ्रीका ने 8 विकेट खोकर 314 रन बना लिए थे। कीमर रोच ने 65 रन देकर एक, अल्जारी जोसेफ ने 60 रन देकर 3, काइल मायर्स, शैनन गेब्रियल और जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट लिया।