Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। दूसरी पारी में 8 गेंदों का सामना करने के बाद वह स्कोररों को परेशान किए बिना आउट हो गए। वह कैगिसो रबाडा की स्विंग होती गेंदों को नियंत्रित नहीं कर पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद भारतीय टीम ने यशस्वी जयसवाल को भी खो दिया, जो सिर्फ 5 रन ही बना सके।

 

रोहित ने इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है।

भारत के लिए सर्वाधिक शून्य (शीर्ष 7 पर बल्लेबाजी करते हुए)
34-विराट कोहली (575 पारियां)
34-सचिन तेंदुलकर (782)
31- वीरेंद्र सहवाग (430)
31- रोहित शर्मा (483)
29- सौरव गांगुली (484)

 

रोहित के लिए फीका गया सेंचुरियन टेस्ट
क्रिकेट विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद रोहित शर्मा मैदान पर वापसी कर रहे थे। सेंचुरियन के मैदान पर होने वाले पहले मुकाबले से पहले रोहित ने मजबूत वापसी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ी विश्व कप में मिली हार से तेजी से उभरे हैं। अब हमारा फोक्स टेस्ट क्रिकेट पर हैं और हम दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। हालांकि मैदान पर रोहित का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। पहली पारी में वह 5 ही रन बना पाए थे जबकि दूसरी में वह खाता भी नहीं खोल पाए। 

 

मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम ने पहली पारी में केएल राहुल के 101 रनों की बदौलत 245 रन बनाए थे। प्रोटियाज के लिए रबाडा ने 5 विकेट लिए। जवाब में मेजबान देश ने बोर्ड पर 408 रन लगा दिए। डीन एल्गर (185), मार्को जेन्सन (नाबाद 84) और डेविड बेडिंगहैम (56) का मुख्य योगदान रहा। जसप्रीत बुमरा ने 4 तो मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए।