Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2022 का 13वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं। लेकिन रॉयल्स दोनों मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर जबकि आरसीबी एक जीत और एक हार के बाद छठे स्थान पर है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 24 
आरसीबी - 12 जीते 
राजस्थान - 10 जीते 
दो मैच - नो रिजल्ट  

हाईएस्ट स्कोर 

आरसीबी - 200 
राजस्थान - 217

लोएस्ट स्कोर 

आरसीबी - 70
राजस्थान - 58

पिछले पांच मैच 

आरसीबी की स्थिति इस मामले में बेहतर है जिसने 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं। वहीं राजस्थान ने 2019 में एक मैच जीता था। 

पिच रिपोर्ट 

यहां अब तक खेले गए तीन मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं। उमेश यादव (दो बार) और मोहम्मद शमी को यहां तीन मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिली है। शाम के खेल में ओस ने अपनी भूमिका निभाई है और टॉस जीतने वाले कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। वानखेड़े में राजस्थान ने अपने 13 में से 7 गेम गंवाए हैं जबकि आरसीबी ने अपने 12 में से 8 मैच गंवाए हैं।

ये भी जानें 

आईपीएल 2021 के बाद से हेटमायर ने डेथ ओवरों में 20 पारियों में 28.63 के औसत से 190.90 की स्ट्राइक रेट से 315 रन बनाए हैं। उन्होंने 26.67 के बाउंड्री प्रतिशत के साथ 22 चौके और इतने ही छक्के लगाए हैं। 
दो मैचों में राजस्थान ने 58 चौके और 25 छक्के लगाए हैं जो सर्वश्रेष्ठ लखनऊ सुपर जायंट से आगे है। 

संभावित प्लेइंग 11 

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज