Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 7वां मैच राजस्थान राॅयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली इस मैच को जीतकर प्वाइंट टेबल में एक बार फिर टाॅप पर पहुंचना चाहेगी वहीं राजस्थान इस मुकाबले को जीतकर दबाव कम करने के इरादे से उतरेगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 22 
राजस्थान - 11 जीते 
दिल्ली - 11 जीते 

आखिरी पांच मैच 

दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी पांच मैचों की बात करें तो दिल्ली की पलड़ा भारी नजर आता है जिसने आखिरी पांचों मैचों में राजस्थान को एक भी जीत दर्ज करने नहीं दी। पिछले सीजन में खेले गए दोनों मैचों में दिल्ली ने राजस्थान को आसानी से मात दी थी। 

पिच रिपोर्ट 

इस मैदान पर 180 रनों से कम के स्कोर की कोई गुंजाइश नहीं होगा क्योंकि इस मैदान पर इतने रनों के लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा। मुंबई में दूसरी पारी के दौरान ठीक-ठाक ओस गिरती है और बल्लेबाजी आसान हो जाती है ऐसे में दोनों टीमें टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग चुन सकते हैं। 

ये भी जानें 

शिखर धवन ने 19 इनिंग्स में राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ 547 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 32.14 रहा है। इसमें 6 अर्धशतक भी शामिल हैं। 
राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 7 इनिंग्स में 179 रन बनाए हैं जिसमें उनकी स्ट्राइक रेट 190.42 रही है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

राजस्थान राॅयल्स : जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दूबे, श्रेयस गोपाल, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया 

दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटिमर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन, अमित मिश्रा, अवेश खान