Sports

नई दिल्ली : खेल जगत में बेहतरीन फिटनेस के लिए ख्यात फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खुलासा किया है कि फिट रहने के लिए वह आईस बाथ लेते हैं। 35 साल के फुटबॉलर ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वह बर्फ से भरे टब में खड़े हुए नजर आ रहे हैं। कैप्शन दिया है- आईस रिकवरी। रोनाल्डो की शर्टलैस फोटो को महज 17 घंटे में ही करीब 58 लाख लाइक मिल चुके थे। उनका मानना है कि टे्रनिंग और मैच के बाद आईस बाथ थैरेपी से बॉडी तंदुरुस्त रहती है।

View this post on Instagram

Ice recovery 🧊💪🏼

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano) on

 

रोनाल्डो इससे पहले 44 डिग्री सेलस्यिस वाले हॉट टब में भी 5 मिनट की थैरिपी लेते थी। लेकिन अब आईस थैरेपी के अलावा वह 30 मिनट में तीन बार 3 मिनट तक ठंडे पानी के पूल में रहते हैं। 

Ronaldo takes ice bath for fitness

रोनाल्डो का फिटनेस के प्रति समर्पण भाव तब सामने आया था जब रियाल मैड्रिड के मैनेजर कार्लो एंसोलोट्टी ने 2014 में एक इंटरव्यू के दौरान इसपर बात की थी। एंसोलोट्टी ने बताया कि रोनाल्डो फिटनेस को लेकर इतना सतर्क है कि वह सुबह 3 बजे उठते हैं। 3 घंटा जिम में बिताने के बाद वह दिनचर्या के बाकी कार्य करते थे।

Ronaldo takes ice bath for fitness

क्लब इर्वटन के बॉस भी रोनाल्डो की फिटनेस को लेकर तत्परता को सलाम कर चुके हैं। उनका कहना था कि यूरोपियन लीग के दौरान जब अन्य फुटबॉल प्लेयर रात को सीधा या रैस्ट रूम में जाने की तैयारी कर रहे होते हैं तो एक अकेला रोनाल्डो ही ऐसा फुटबॉलर होता है जोकि आईस बाथ लेने के लिए जाना जाता है।

Ronaldo takes ice bath for fitness

रोनाल्डो अपनी डाइट को लेकर भी बेहद सतर्क है। उसकी डाइट में बर्गर, चिप्स और पिज्जा कभी नहीं मिलेंगे। वह ऐसा शख्स है जोकि दिन में 5 बार सोता है ताकि फिट रहे।

.
.
.
.
.