Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : युवा तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर के लिए आईपीएल 2023 का 25वां मैच यादगार बन गया। दरअसल, उन्होंने मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी ओवर में 15 रनों से जीत दिलाने में भूमिका निभाई। हैदराबाद को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे, लेकिन अर्जुन की सटीक यॉर्कर के आगे हैदराबाद पस्त हो गया। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार का विकेट लिया, जो उनके आईपीएल करियर का पहला विकेट भी रहा। अर्जुन ने 2.5 ओवर में मात्र 18 रन देकर 1 विकेट लिया। उनकी गेंदबाजी देखने लायक रही जिसके मुरीद कप्तान रोहित शर्मा भी हो गए। रोहित ने बयान देते हुए कहा कि वो अच्छी गेंदबाजी करते ही हैं, लेकिन साथ में सटीक यॉर्कर भी अंत में फेक रहा है।

रोहित ने कहा, ''अर्जुन तेंदुलकर पर हमारे साथ तीन साल से है। वह जानता है कि टीम को उससे क्‍या चाहिए। उसके प्‍लान भी सटीक हैं। वह चीजों को आसान भी रखता है। शुरुआत में स्विंग करता है और अंत में सटीक यॉर्कर भी कर रहा है।'' इसके अलावा उन्होंने कहा, ''इस मैदान (हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम) मेरी बहुत सी यादें जुड़ी हैं। तीन साल यहां पर खेला और एक ट्रॉफी भी जीते। हम बस अपनी गेंदबाजी लाइन अप को आत्‍मविश्‍वास देना चाहते थे। जब आईपीएल शुरू हुआ तो कई तो आईपीएल में खेले भी नहीं थे। यह अच्‍छा है कि वह अपना काम करके जा रहे हैं, जब भी उनको मौका मिल रहा है। हम बस लय सेट करने के बारे में बात करते हैं। हम जानते हैं कि पावरप्‍ले में रन बनाने के अलावा हम में से एक को एंकर करना होगा। हम खुश हैं कि ऐसे बल्‍लेबाज निकलकर आ रहे हैं। हमने पिछले सीजन तिलक वर्मा को देखा है और इस बार भी देख रहे हैं कि वह गेंदबाज नहीं गेंद को देख रहा है।''

मैच की बात करें तो पहले मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 5 विकेट खोकर 193 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में हैदराबाद 178 रनों पर ढेर हो गई। हैदराबाद को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे। लेकिन अर्जुन ने 5 रन देकर एक विकेट लेते हुए 1 गेंद शेष रहते मैच खत्म कर दिया। अर्जुन ने 2.5 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लिया।

इससे पहले मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 17 गेंदों में 233.33 की स्ट्राइक रेट से तेजतर्रार 37 रनों की पारी खेली। वहीं कैमरून ग्रीन ने 40 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए, जिसमें 6 चौके व 2 छक्के शामिल रहे। इनके अलावा ओपनर रोहित शर्मा ने 28, ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर पाए। वह 7 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड 11 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गेंदबाजी में मार्को जेनेसन ने 43 रन देकर 2 विकेट लिए। भुवनेश्वनर कुमार व मयंक मार्कंडेय ने 1-1 विकेट लिए।