Sports

दुबई : मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले सोमवार को कहा कि प्रमुख आलराउंडर हार्दिक पांड्या अब भी गेंदबाजी करने को लेकर सहज महसूस नहीं कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल की पूर्व संध्या पर रोहित ने कहा कि हार्दिक ने साफ कर दिया कि जहां तक फिटनेस का सवाल है तो उन्होंने अभी तक वह स्तर हासिल नहीं किया जिससे उन्हें लगे कि वह गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। 

PunjabKesari

रोहित ने कहा कि वह अभी गेंदबाजी करने में सहज महसूस नहीं कर रहा है और हमने पूरा फैसला उस पर छोड़ दिया है। अगर वह सहज महसूस करता है तो उसे गेंदबाजी करने में खुशी होगी लेकिन अभी वह ऐसा महसूस नहीं कर रहा है। उसे कुछ परेशानी है। उन्होंने कहा कि अगर वह गेंदबाजी करता तो बहुत अच्छा रहता लेकिन पूरे सत्र में हमने उसे इस स्थिति में रखा कि वह अपने शरीर का ध्यान रख सके और उसने ऐसा बहुत अच्छी तरह से किया। हमने हर तीन चार मैचों में उसका आकलन किया और हमने उससे बात की कि वह क्या चाहता है।

PunjabKesari

हार्दिक की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में सर्जरी की गयी थी। उनकी पीठ के निचले हिस्से में 2018 से ही दर्द था। रोहित ने कहा कि हम किसी खिलाड़ी पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहते हैं जहां हम उससे कुछ उम्मीद करें और वह उसे करने में सक्षम न हो और इससे उसका मनोबल टूटता है। हम इस तरह की स्थिति नहीं चाहते थे। हार्दिक हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और उसकी बल्लेबाजी बहुत मायने रखती है। जब तक वह बल्लेबाजी में योगदान दे रहा है मैं खुश हूं।

.
.
.
.
.