Sports

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर भारत की 68 रन की जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की उनके नेतृत्व गुणों की सराहना करते हुए उन्हें एक 'निःस्वार्थ कप्तान' करार दिया। शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 39 गेंदों पर 57 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

बहरहाल, अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने भारतीय टीम के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया और कहा कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीतने की दावेदार है। अख्तर ने कहा कि रोहित शर्मा ने बार-बार कहा है कि वह प्रभाव डालना चाहते हैं और ट्रॉफी जीतना चाहते हैं और इसलिए वह कप जीतने के हकदार हैं। वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और इसका अंत बड़े पैमाने पर होना चाहिए। वह एक निस्वार्थ कप्तान हैं, टीम के लिए खेलते हैं। 

 

टी20 विश्व कप 2024, शोएब अख्तर, रोहित शर्मा, भारत बनाम इंग्लैंड, T20 World Cup 2024, Shoaib Akhtar, Rohit Sharma, India vs England

 

अख्तर ने 2023 वनडे विश्व कप में टीम इंडिया की हार पर भी निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा भारत के टूर्नामेंट जीतने के पक्ष में था। पिछले साल जब भारत विश्व कप नहीं जीत सका तो मुझे दुख हुआ क्योंकि उन्हें इसे नहीं हारना चाहिए था क्योंकि वे जीत के हकदार थे। 

बता दें कि टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 171/7 रन बनाए थे। इसमें सूर्यकुमार यादव (36 गेंदों पर 47 रन) और हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा का योगदान रहा।  गेंदबाजी विभाग में इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन उल्लेखनीय रहे, उन्होंने अपने स्पेल में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में कुल 103 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक और जोस बटलर ने कुछ रन बनाए लेकिन यह काफी नहीं थे। भारत के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए।