Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने सुझाव दिया कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को दलीप ट्रॉफी के लिए पहले चुना जाना चाहिए था क्योंकि तीनों अब तक बहुत आराम कर चुके हैं। दलीप ट्रॉफी 5 सितंबर से बेंगलुरु और अनंतपुर में शुरू होनी है। टूर्नामेंट का प्रारूप भी बदल दिया गया है - जोनल प्रारूप ने 4 टीमों के लिए रास्ता बना दिया है - भारत ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी। इसे अजीत अगरकर के नेतृत्व वाली चयन समिति द्वारा चुना गया है।

 

 

भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित, कोहली, बुमराह और रविचंद्रन अश्विन दलीप ट्रॉफी के पहले दौर का हिस्सा नहीं होंगे। मांजरेकर ने 'एक्स' पर लिखा- भारत ने पिछले 5 वर्षों में 249 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। रोहित ने उनमें से केवल 59% ही खेले हैं। विराट 61% और बुमराह ने 34%। मैं उन्हें भारत के विश्राम प्राप्त खिलाड़ियों के रूप में देखता हूं। उन्हें दलीप ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता था।

 

 

Rohit Sharma, Jasprit Bumrah, Sanjay Manjrekar, cricket news, Sports, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, संजय मांजरेकर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बीसीसीआई ने मंगलवार को घोषणा की थी कि रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक हाल की बीमारी से उबरने के कारण इसमें शामिल नहीं होंगे, उनके स्थान पर नवदीप सैनी और गौरव यादव को नामित किया गया है। दलीप ट्रॉफी यह पहचानने में महत्वपूर्ण होगी कि भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की करने के लिए किन मुख्य खिलाड़ियों पर भरोसा करेगा।


भारत अपने घरेलू सत्र की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ करेगा, जो 19 सितंबर को चेन्नई में शुरू होगी, उसके बाद 27 सितंबर को कानपुर में मुकाबला होगा। 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली बेहद महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय टीम बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट खेलेगी।