Sports

मेलबोर्न : महान ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर ने ऑस्ट्रेलिया की युवा टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी की प्रशंसा की। 11 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले बार्टी के हमवतन लेवर ने ट्वीट में कहा कि प्रिय ऐश आपके टेनिस से संन्यास की खबर ने दुनिया को स्तब्ध कर दिया है। आप नम्रता और एक मुस्कराती हुई मुस्कान के साथ शानदार करियर की ओर बढ़तीं। आप हर मायने में विजेता हैं और मैं आपकी बहुत प्रशंसा करता हूं और आपके खुश तथा स्वास्थ्य रहने की कामना करता हूं। 

Rod Laver, Ash Barty, Retirement, Tennis news in hindi, Sports news, ऐश बार्टी, संन्यास, रॉड लेवर, महान ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर

इस बीच पूर्व विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की बिली जीन किंग ने ट्वीट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया का टेनिस में एक समृद्ध इतिहास है, और एशले बार्टी ने इसका बहुत अच्छा प्रतिनिधित्व किया है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह प्रेरित करना और दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाना जारी रखेंगी। मैं उनके जीवन के अगले अध्याय के लिए उन्हें शुभकामनाएं देती हूं। 

उल्लेखनीय है कि तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता बार्टी ने बुधवार को 25 साल की उम्र में टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा से पूरी दुनिया को चौंका दिया था। बार्टी ने तीन अलग-अलग स्थानों पर तीन प्रमुख एकल खिताब 2019 रोलैंड गैरोस, 2021 विंबलडन और 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन जीते और डब्ल्यूटीए रैंकिंग में कुल 121 हफ्तों तक नंबर एक पर रहीं।

Rod Laver, Ash Barty, Retirement, Tennis news in hindi, Sports news, ऐश बार्टी, संन्यास, रॉड लेवर, महान ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर

ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनकी सबसे हालिया जीत को उनकी सबसे प्रभावशाली जीत के रूप में याद किया जाएगा, क्योंकि वह 44 वर्षों में अपने घरेलू ग्रैंड स्लैम इवेंट में खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई बनीं थीं। खेल के सभी स्तरों पर बार्टी ने एकल में 305-102 रिकॉर्ड और युगल में 200-64 रिकॉर्ड बनाया।

.
.
.
.
.