Sports

पार्ल : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा एकदिवसीय मैच हारने के बाद कहा कि टीम अपनी गलतियों से सीखेगी। शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत न केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से हार गया, बल्कि तीन मैचों की श्रृंखला 0-2 से पिछड़ गया। सीरीज का एक मैच अभी भी बाकी है।

पंत ने कहा कि टीम के रूप में हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं। हम अपनी गलतियों से सीख रहे हैं। उम्मीद है कि हम अगले मैच में सुधार कर सकते हैं।' विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत और भारत के कप्तान केएल राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की ठोस साझेदारी की। उनके आउट होने के बाद केवल शार्दुल ठाकुर ने ही अच्छी बल्लेबाजी की। ठाकुर के नाबाद 40 रन की बदौतल भारत ने 287/6 बनाने में सफल हो सका। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका के यानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक ने 132 रनों की शुरुआत की। भारतीय गेंदबाज शुरूआत में कोई सफलता हासिल नहीं कर सके। डीकॉक के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम ने पारी को आगे बढ़ाया और मेजबान टीम जीत दिलाई। भारत की कमियों के बारे में पूछे जाने पर पंत ने जोर देकर कहा कि हमें बीच के ओवरों में पर्याप्त विकेट नहीं मिले। मुझे लगता है कि उन्होंने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा, 'विकेट धीमा था। हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त रन थे। मुझे लगता है कि जब हमने बल्लेबाजी की, तो विकेट काफी बेहतर था। हम बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे। उनके स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की।

बल्लेबाजी करते वक्त राहुल के साथ अपनी बातचीत के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा कि उनकी योजना आखिर तक बल्लेबाजी करने और साझेदारी बनाने की थी। उन्होंने कहा कि राहुल के साथ खेल को अतं तक ले जाने और साझेदारी बनाने के लिए बातचीत हुई थी। मुझे लगता है कि अगर हम थोड़ी और बल्लेबाजी कर पाते, तो हम 15 और रन बना सकते थे।' भारत का तीसरा और अंतिम मैच 23 जनवरी को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका से होगा।  

.
.
.
.
.