Sports

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ 23 जनवरी से शुरू हो रहे पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में खेलेंगे। श्रृंखला के शुरूआती तीन मैचों में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे जबकि अंतिम दो मैचों में महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बावने कप्तानी की भूमिका निभाएंगे। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए शनिवार को टीम की घोषणा की।

पंत को ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में दिया गया था आराम 
Cricket news in hindi, Indian Cricket, Team India, wicket keeper, Rishabh Pant, Against 2 ODI play, England Lions
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है। पंत 29 और 31 जनवरी को खेले जाने वाले चौथे और पांचवें मैच में टीम का हिस्सा होंगे। इसके बाद वह छह फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। श्रृंखला के शुरूआती तीन मैचों के रहाणे के नेतृत्व में चुनी गई भारत ए टीम में हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और शारदुल ठाकुर को भी जगह मिली है।
Cricket news in hindi, Indian Cricket, Team India, wicket keeper, Rishabh Pant, Against 2 ODI play, England Lions
पंत के अलावा कृणाल पंड्या को भी न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 श्रृंखला से पहले अभ्यास का मौका मिलेगा। टीम का चयन घरेलू मैचों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है जिसमें रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों के खिलाडिय़ों को नहीं चुना गया है। पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद दो चार-दिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी जो सात फरवरी से शुरू होगी।       
              
टीम: पहले तीन एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, अंकित बावने, इशान किशन (विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, अक्षर पटेल, मयंक मार्कंडेय, जयंत यादव, सिद्दार्थ कौल, शारदुल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

चौथे और पांचवें एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम: अंकित बावने (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, हिम्मत सिंह, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, जयंत यादव, नवदीप सैनी, आवेश खान, दीपक चाहर शारदुल ठाकुर।

     

.
.
.
.
.