Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स सोमवार (16 मई) को पंजाब किंग्स पर 17 रन की जोरदार जीत के साथ आईपीएल 2022 प्लेऑफ में एक स्थान के करीब पहुंच गई है। इस जीत ने दिल्ली को टीम स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया और जैसा कि उनकी नेट रन रेट प्लस है तो यह भी उनके लिए एक अच्छी बात है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अंतिम लीग चरण मैच में जीत से उन्हें शीर्ष चार में रहने की संभावना है। महत्वपूर्ण मैच नजदीक आने के साथ दिल्ली चाहता हैं कि उनके खिलाड़ी फिट और फॉर्म में हों। कप्तान ऋषभ पंत से पृथ्वी शॉ की फिटनेस स्थिति के बारे में पूछा गया जिस पर उन्होंने अपडेट दिया है। 

पंत ने शॉ की उपलब्धता पर कहा, मुझे लगता है कि 50/50 है। हमें कुछ दिनों में पता चल जाएगा। इस बीच शॉ की अनुपस्थिति में दिल्ली ने केएस भारत को डेविड वार्नर के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया लेकिन उस कदम से ज्यादा लाभ नहीं हुआ। इस बीच सरफराज खान ने पंजाब के खिलाफ पारी की शुरुआत की और 16 गेंदों में 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि शॉ के फिटनेस हासिल करने के बाद उनके लिए रास्ता बनाने की उम्मीद है। 

इस बीच यह पहली बार है जब दिल्ली ने सीजन में लगातार मैच जीते हैं। ट्रैक धीमी तरफ था क्योंकि दिल्ली को उनके आवंटित 20 ओवरों में 159/7 रनों तक सीमित कर दिया गया था। मिशेल मार्श का बड़ा योगदान था जिन्होंने 63 रन बनाए। लक्ष्य भेदने उतरी पंजाब को बीच के ओवरों में स्पिन जोड़ी अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने पटरी से उतार दिया। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट लेकर बची हुई कसर पूरी की और दिल्ली को जीत दिलाई। 

पंत ने खेल के बाद कहा, पूरे टूर्नामेंट में, हम एक मैच हार रहे हैं और एक जीत रहे हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम एक टीम के रूप में बदलना चाहते थे। दिल्ली का लीग चरण का आखिरी मैच शनिवार (21 मई) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। 
 

.
.
.
.
.