Sports

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र के आधिकारिक टेलीविजन प्रसारक स्टार स्पोट्र्स ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अपना नवीनतम ‘ बिलीव एंबेसडर' यानी विश्वास दूत के तौर पर साइन किया है। स्टार स्पोर्ट्स के अनुसार वह अगली पीढ़ी के क्रिकेट आइकन के साथ जुड़कर खेल के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और इसी कड़ी में ऋषभ पंत को बिलीव एंबेसडर के तौर पर शामिल किया गया है।

इससे पहले हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी बिलीव एंबेस्डर के तौर पर शामिल किये जा चुके है। इसके साथ ही ब्राडकास्टर के पास मौजूदा क्रिकेटरों का एक मजबूत पैनल बन चुका है। देश में क्रिकेट की लोकप्रियता बढाने के मकसद से स्टार स्पोटर्स के ‘बिलीव एंबेसडर' देश के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ विभिन्न आईपीएल टीमों का प्रतिनिधित्व करते हैं। स्टार स्पोट्र्स क्रिकेटर्स के साथ मिलकर काम करेगा ताकि खेल की लोकप्रियता बढ़ाने और विशेष रूप से युवाओं के बीच प्रशंसकों को ड्राइव करने के लिए नए अभियान और संपत्तियां विकसित की जा सकें।       

ऋषभ पंत ने खुशी जाहिर करते हुये कहा ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैं स्टार स्पोट्र्स में इसके ‘बिलीव एंबेसडर' के रूप में शामिल हो रहा हूं। एसोसिएशन मुझे खेल की लोकप्रियता बढ़ाने की अनुमति देता है, खासकर युवाओं के बीच। क्रिकेट में आनंद लाने, जीवन को समृद्ध बनाने और युवाओं को जीवन का सही सबक सिखाने की शक्ति है। रुड़की के एक युवा लड़के को विश्वास था कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करेगा और सम्मान अर्जित करेगा। स्टार स्पोट्र्स के साथ अपने जुड़ाव के माध्यम से, मैं युवा भारतीयों को यह विश्वास दिलाने के लिए प्रेरित करना चाहूंगा कि आप चाहे कहीं से भी आए हों, आप कड़ी मेहनत से अपने सपनों को हासिल कर सकते हैं। बस विश्वास करें।''