Sports

कूलिज (एंटिगा) : प्रैक्टिस मैच में फेल होकर एक बार फिर से रिषभ पंत ने टीम इंडिया मैनेजमैंट की चिंता बढ़ा दी है। प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में 33 रन बनाने वाले पंत दूसरी पारी में पर्याप्त शुरुआत मिलने पर भी 19 ही रन नहीं पाए। पंत के इस प्रदर्शन के कारण उनका पहला टेस्ट में खेलना संदिग्ध हो गया है। पंत की जगह पर हनुमान विहारी और अजिंक्य रहाणे ने अपनी दावेदारी पक्की कर ली है। 

अजिंक्य रहाणे (54) और हनुमा विहारी (64) ने अर्धशतकीय पारियों से भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के आखिरी दिन सोमवार को लंच तक दूसरी पारी में पांच विकेट पर 174 रन बना लिए। भारतीय टीम की कुल बढ़त 279 रन की हो गई है और उसके 5 विकेट बाकी हैं। लंबे समय से लय पाने की कोशिश कर रहे रहाणे ने 162 गेंद में 54 रन बनाए। वह इस मैच में कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। भारत ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 84 रन से की। विहारी ने 48 और रहाणे 20 रन से आगे खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को अकिम फ्रेजर (39 रन पर दो विकेट) ने विहारी को पगबाधा करके तोड़ा।

विहारी ने 125 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। रहाणे ने इसके बाद ऋषभ पंत (19) के साथ तीसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी की। पंत के रन आउट के बाद क्रीजज पर आये रविन्द्र जड़ेजा (नौ रन) कुछ खास नहीं कर सके। लंच से पहले रहाणे भी फ्रेजर की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद विद्धिमान साहा और आर अश्विन क्रीज पर बने हुए थे। 

.
.
.
.
.